F रन फॉर यूनिटी के साथ मनाई सरदार वल्लभभाई पटेल जयंती ~ R K नई दुनिया

रन फॉर यूनिटी के साथ मनाई सरदार वल्लभभाई पटेल जयंती

 

रन फॉर यूनिटी के साथ मनाई सरदार वल्लभभाई पटेल जयंती

पानीटंकी आदर्श गांव गंडगोल जोत में   सूर्या फाउंडेशन के तत्वावधान में सरदार पटेल जयंती मनाई गई इस अवसर पर विनोद महतो ने सरदार पटेल की जीवनी पर प्रकाश डालते हुए कहा कि जिस समय हमारा देश आजाद हुआ उस समय देश में 567 छोटी-बड़ी रियासतें थी अंग्रेजों ने सभी को स्वतंत्र रहने, भारत में विलय होने या पाकिस्तान में जाने के लिए स्वतंत्र है ऐसा कहा गया। 

परंतु सरदार वल्लभ भाई पटेल की दूरदर्शिता तथा देश प्रेम की भावना के कारण उन सभी रियासतों  को भारत में विलय किया गया। जो सहजता से भारत में आना स्वीकार किया उनको मान सम्मान के साथ मिलाया। जिनके मन में कुटिल भावना थी उनके प्रति उसी प्रकार का व्यवहार करके भारतीय  में मिलाया ।

आवश्यकता पड़ने पर सैनिक कार्रवाई भी की गई । इस कारण हम उनको लोह पुरुष के नाम से भी जानते हैं सरदार वल्लभभाई पटेल की जयंती के अवसर पर हम सब तय करें की हम देश की एकता और अखंडता के लिए कार्य करेंगे। 

रन फॉर यूनिटी के साथ मनाई सरदार वल्लभभाई पटेल जयंती


इस अवसर पर अलग अलग ग्रुप में दौड़ प्रतियोगिता का आयोजन भी किया गया जिसमें बहनों में अर्पणा रॉय प्रथम, बैशाली द्वितीय तथा खुशी ने तृतीय स्थान प्राप्त किया तो भैया वर्ग में माधव बर्मन ने प्रथम, ह्रिदय़ बर्मन ने द्वितीय तथा अनुपम सिंघा ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। 

विजेता प्रतिभागियों को सुबल सिंघा ओर अमोल अधिकारी के द्वारा पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया। इस कार्यक्रम में अमोल अधिकारी, सुलब सिंघा , भीख पुरी गोस्वामी,  प्रशांत चक्रबर्ती, सोबिन्द बर्मन, रहित राय़ सहित,माधव सिंघा अनेक युवाओं की सहभागिता रही।

इसे भी पढ़े :-भारतीये जनता पार्टी की ओर से रांनीगंज बिन्नाबारी मंडल अंतर्गत ४० परिवार वालो ने तृणमूल छोर कर BJP में शामिल होने का निर्णय लिया

इसे भी पढ़े :-ATAL TUNNEL ROHTANG अटल सुंरग दुनिया की सबसे लंबी हाइवे टनल जानिए खासियत

इसे भी पढ़े :-NEET RESULT 2020 

Amazon

Previous
Next Post »

Please do not enter any spam link in the comment Box ConversionConversion EmoticonEmoticon